loader

Media Gallery

Opinion & Exit Poll

If Lok Sabha elections are held now, what will be the mandate of the people?

The India TV-Matrize Opinion Poll ‘Desh Ki Awaaz’ was conducted from July 11-24, 2022 in 136 out of 543 parliamentary constituencies of India with a sample size of 34,000 respondents, among whom 19,830 were males and 14,170 were females.
Read More

अगर आज चुनाव हो तो बीजेपी 326 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

2014 में बीजेपी की 292 सीटें आईं थीं, 2019 में 303 सीटें और अगर आज चुनाव हो जाएं तो बीजेपी सभी का रेकॉर्ड तोड़ सकती है. अगर एनडीए की सीटें जोड़ दी जाएं तो ये आंकड़ा 350 के आस पास पहुंच जाएगा.
Read More

अभी चुनाव हुए तो देश में मोदी, यूपी योगी पहली पसंद, लोकसभा सीटों में भी एनडीए को बढ़त

सर्वे में प्रधानमंत्री पद के लिए जब लोगों से उनकी पहली पसंद के बारे में पूछा गया तो 48 फीसदी लोगों ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहेंगे. मोदी के बाद राहुल गांधी को 11 फीसदी लोगों ने पंसद किया.
Read More

योगी मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद, यूपी की जनता ने फिर जताया भाजपा पर विश्वास

भाजपा का सियासी परचम सबसे ऊपर! बीती 12 से 22 जुलाई के बीच करवाए गए सर्वे में लोगों से कोरोना की दूसरी लहर के बाद योगी सरकार की स्थिति का आकलन किया गया. सर्वे में कहा गया है कि लोगों ने योगी सरकार में विश्वास व्यक्त करते हुए यह आभास दिया कि अगर तुरंत विधानसभा चुनाव हो जाएं तो उसमें भाजपा एक बार फिर सरकार बनाएगी.
Read More

43% लोगों की योगी पहली पसंद, अभी चुनाव हुए तो मिलेंगी इतनी सीट

Matrize News Communications के इस सर्वे से साफ है कि योगी आदित्यनाथ अपने विरोधियों से काफी आगे हैं. सर्वे में योगी आदित्यनाथ को 43% वोट मिले हैं , बसपा सुप्रीमों मायावती को 21%, वहीँ अखिलेश यादव को 20% जबकि प्रियंका गांधी को 14% लोगों ने अपनी पसंद बनाया है.
Read More

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ?

जब राज्य के ब्राह्मण वोटों को लेकर सवाल पूछे गए तब 64% लोगों ने माना कि आगामी विधानसभा चुनावों में ब्राह्मण समुदाय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा का समर्थन करेगा. वहीं, 12% लोगों का मानना था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 से पहले कॉन्ग्रेस ब्राह्मण समुदाय को लुभा सकती है.
Read More

46 फीसदी के साथ सबसे लोकप्रिय सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना की दूसरी लहर के दौरान और दूसरी लहर के बाद यूपी के हालात को तेजी से बदलने में सफल हुई. इसी तरह कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मुख्यमंत्री की भूमिका से 45 फीसदी लोग बहुत ज्यादा संतुष्ट और 28 फीसदी लोग कुछ हद तक संतुष्ट रहे.
Read More

We pragmatically design the Election Campaign with a multi - pronged strategy for positive acceptance of the party’s agenda and ideology among voters and to turn the same into vote turnouts.

About Us

Our Services